नौकरी पर है संकट तो सोमवार को अपनाएं ये उपाय होंगे सारे कष्ट दूर

नौकरी पर है संकट तो सोमवार को अपनाएं ये उपाय होंगे सारे कष्ट दूर

भोलेनाथ हर किसी का ध्यान रखते है इसलिए ही तो उनका स्थान विश्व में सबसे ऊपर हैं. भगवान शिव ऊर्जा के स्रोत माने गए हैं और अपने भक्तों के कष्ट को बहुत जल्द हर लेते हैं. सोमवार का दिन विशेषकर भगवान शिव जी का होता है। भगवान शिव की आराधना के साथ यदि सोमवार के दिन कुछ उपाय कर लिए जाएं तो इंसान का जीवन धन्य हो सकता है। 

पुराणों  अनुसार सोमवार का दिन चंद्र देव का भी माना गया हैं और इसी दिन चंद्र ने भोलेनाथ की पूजा की थी और इससे उन्हें निरोगी काया मिली थी। इसलिए न केवल सुख-शांति और धन के लिए बल्कि निरोगी काया पाने के लिए भी सोमवार के दिन खास तरीके से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

सोमवार के दिन जरूर करें ये पांच उपाय, जीवन के कष्ट जाएंगे कट

1. सोमवार के दिन भगवान शिव ही नहीं शिव परिवार की भी पूजा करें। इसके बाद शिव चालिसा और शिवाष्टक पाठ जरूर करें। भोलेबाबा इससे प्रसन्न होते हैं और मनोकामना पूर्ण करते हैं। 

2. यदि आपका वैवाहिक जीवन कष्टमय हो गया हो अथवा विवाह में संकट आ रही हो तो सोमवार के दिन गौरी-शंकर का दर्शन करें और मंदिर में रुद्राक्ष चढ़ाएं। 

3. मन की कामना की पूर्ति के लिए शिवलिंग पर सोमवार के दिन सफेद चंदन लगाते हुए अपनी मन की बात बोलें। इसके बाद बेल पत्र और धतुरे का फूल चढ़ाएं। 

4. नौकरी में संकट हो या व्यापार अच्छा न चल रहा हो तो आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर इस दूध को तांबे के पात्र में एकत्र कर लें और इस दूध को अपने व्यवसायिक स्थल या ऑफिस में छिड़क दें। साथ में 'ॐ नम: शिवाय' का जाप करते रहें। 

5. 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जाप कम से कम 11 माला हर सोमवार करें। कोशिश करें ये शिव मंदिर में जा कर ही करें। इससे आपके सारे बुरे दिन खत्म हो जाएंगे।