customize_post_detail_page

https://www.prabhubhakti.com/kanipakam-vinayaka-temple
हर रोज़ बढ़ता है गणेश जी की इस मूर्ति के पेट और घुटने का आकार - चमत्कारी मंदिर

हर रोज़ बढ़ता है गणेश जी की इस मूर्ति के पेट और घुटने का आकार - चमत्कारी मंदिर

हिन्दू धर्म में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। तथा सभी शुभ कार्यों में सबसे पहले भगवान गणेश को याद किया जाता है। तथा सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। बैसे तो भगवान गणेश के लाखों मंदिर हैं लेकिन आज हम आपको गणेश जी के एक ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। बता दें कि कनिपक्कम मंदिर भगवान गणेश जी का मंदिर है तथा इस मंदिर को बेहद चमत्कारी मंदिर माना जाता है।

इस मंदिर में रखी हुई भगवान गणेश की मूर्ति का आकर दिनों दिनों बढ़ता ही जा रहा है । तथा ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर में गणेश जी के दर्शन करने से भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। भगवान गणेस का यह चमत्कारी मंदिर आंध्रप्रदेश के चित्तूर में बाहुदा नदी के पास है । तथा इस नदी के बीचो-बीच गणेश जी की यह चमत्कारी मूर्ति स्थापित है।

इस मंदिर को लेकर यहां के स्थानिय लोगों का कहना है कि यह चमत्कारी मूर्ति इस जगह पर ही खुदाई के दौरान मिली थी जिसे यही पर ही स्थापित कर दिया गया। तथा इस मूर्ती को लेकर सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस मूर्ति का आकर दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है।

पहले मूर्ती के इस चमत्कार के बारे में किसी को पता नहीं था। इस तथ्य का पता तब चला जब एक भक्त द्वारा भेट किया गया कवच गणेश जी को नहीं आया। जिसके बाद लोगो ने इस मूर्ति पर ध्यान देना शुरू कर दिया। तब जाकर पता चला की भगवान गणेश की इस चमत्कारी मूर्ति के पेट और घुटने का आकार बढ़ता जा रहा है।