अगर चाहिए हनुमान से मनचाहा वरदान तो मंगलवार के दिन करें ये काम

अगर चाहिए हनुमान से मनचाहा वरदान तो मंगलवार के दिन करें ये काम

हनुमान जी की पूजा करने के लिए मंगलवार  का दिन सबसे शुभ माना जाता है. इसके अलावा हनुमान जी की पूजा के लिए शनिवार का दिन भी बताया गया है।अगर आपके जीवन में भी समस्याएं आई हुई हैं तो आप मंगलवार और शनिवार के दिन कुछ उपाए कर लें। इन उपाय करने से आपके जीवन के सारे संकट दूर हो जाएंगे और मनचाही मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही यह उपाए आपकी तरक्की की सारी बाधाओं की भी खत्म करेंगे। भगवान धन कुबेर का वास घर की तिजोरी में होता है। चलिए बताते हैं उन असरदार उपायों के बारे में जो मंगलवार और शनिवार के दिन करने से हर परेशानी को दूर करेंगे।

1. भगवान राम का नाम लेकर बजरंगबली को कोई भी चीज शनिवार और मंगलवार के दिन चढ़ाएं। यह उपाए करने से हनुमान जी अपने भक्तों से प्रसन्न होंगे और आप पर कृपा बरसाएंगे। 

2. हनुमान जी को केसरिया सिंदूर घी भक्त मंगलवार और शनिवार के दिन चढ़ाएं। यह उपाए करने से हनुमान जी प्रसन्न होंगे और भक्तों पर उनकी कृपा बरसेगी। 

3.हनुमान जी के मंदिर जाकर राम के नाम का जाप शनिवार और मंगलवार के दिन जरूर करें। ऐसा करने से हनुमान जी  आपके जीवन में आए हुए सारे संकटों को हर लेंगे। 

4. भक्त मंगलवार और शनिवार के दिन व्रत रखकर निर्धन लोगों को भोजन जरूर कराएं। यह उपाए करने से हनुमान ही अपने भक्तों के जीवन में धन व अनाज की कमी दूर करेंगे और अपनी कृपा बरसाएंगे।

5. हनुमान जी को राम नाम का चोला मंगलवार के दिन जरूर चढ़ाएं। इसके अलावा सुंदरकांड का पाठ मंगलवार के दिन करें। हनुमान जी की कृपा ऐसा करने से भक्तों पर बरसेगी। 

6. राम रक्षा स्‍त्रोत का पाठ मंगलवार और शनिवार के दिन जरूर करें। चने व गुड़ हनुमान जी को मंगलवार और शनिवार के दिन भोग लगाएं। भक्तों के ऐसा करने से सारे संकट उनके जीवन से दूर होंगे।