वास्तु के अनुसार कैसे होना चाहिए बॉस का ऑफिस ? जानिए

वास्तु के अनुसार कैसे होना चाहिए बॉस का ऑफिस ? जानिए

जीवन में हर कोई अपने जीवन के कई साल ऑफिस में निकाल देता हैं. इसलिए उसकी घर के बाद सबसे ज्यादा उम्मीदें अपने ऑफिस से ही होती हैं. हर किसी को यही होता है कि उसका ऑफिस दिन-प्रतिदिन तरक्की करें ताकि उसके ऑफिस की एक अलग ही पहचान बन जाएँ। हर ऑफिस में बॉस काफी जिम्मेदारी भरी भूमिका में होता है. बॉस के हाथ में ही ऑफिस की पूरी तरह बागड़ोर होती है। यूं कहें तो ऑफिस की तरक्की में बॉस का बहुत बड़ा योगदान होता है। परंतु कभी कभी बॉस के काफी मेहनत करने के बाद भी ऑफिस सही तरीके से नहीं चल पता है और नुकसान होने लगता है। इसके पीछे का कारण वास्तु दोष हो सकता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार वास्तु दोषों के कारण व्यक्ति के कार्यों में रुकावट होने लगती है और व्यक्ति का काम में मन नहीं लगता है। आज हम आपको वास्तु के कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपका ऑफिस तरक्की करने लगा। आइये जानते है कैसा होना चाहिए आपके बॉस का ऑफिस वास्तु के हिसाब से-- 

1.वास्तुशास्त्र के अनुसार बॉस के कमरे में दिशा का विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। अगर चाहते हैं ऑफिस की तरक्की तो बॉस का कमरा दक्षिण, पश्चिम दिशा में होना चाहिए। 

2.अगर आपने ऑफिस में बॉस के लिए अलग टॉयलेट बनाया है तो ये देख लें कहीं उत्तर पूर्व दिशा में तो टॉयलेट का निर्माण नहीं हुआ है। अगर इस दिशा में टॉयलेट है तो इसे तुरंत बदल लें।

3.बॉस के कमरे में भगवान जी की मूर्ति अवश्य होनी चाहिए और भगवान की प्रतिमा को पूर्व उत्तर कोने में रखें।