7 मार्च 2020 का राशिफल

7 मार्च 2020 का राशिफल

मेष राशि 

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा विश्वास पात्र लोगों के सहयोग से आसानी से धन सम्पत्ति की प्राप्ति होगी लेकिन माता का स्वास्थ्य चिंतनीय रहेगा ध्यान आवश्यक है ।वाहन चलाने में सावधानी आवश्यक है ।आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी ।सुख में कमी रहेगी। वादविवाद पारिवारिक विवाद में आपकी जय होगी ।श्री मंगल चंडिका स्त्रोत का पाठ करें लाभ होगा
शुभ रंग लाल श्वेत । 
शुभ अंक 9, अशुभ 7

वृष राशि

स्वास्थ्य मध्यम रहेगा अनावश्यक चिंता आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डालेगी ध्यान रखें। पारिवारिक विवाद से बचें अन्यथा अपयश और धन हानि संभव है ।संतान पक्ष से सुख मिलेगा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी लेकिन भविष्य के लिए सचेत रहना आवश्यक है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी आय में समस्या उत्पन्न रह सकती है। श्री शिव मंदिर में हवन करवाएं पूर्ण लाभ होगा। 
शुभ रंग हरा काला। 
शुभ अंक 8, अशुभ 4

मिथुन राशि

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा भाई-बहनों का सहयोग आपके लिए औषधि का काम करेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा भी देगा, साथ न्हसही गलत व्यक्ति की पहचान भी होगी। धार्मिक क्रियाकलापों में सहभागिता होगी और यात्रा भी संभव है। आपको अचानक धन लाभ होगा लेकिन निवेश में सावधानी आवश्यक है। जीवनसाथी से अच्छा समाचार मिलेगा परंतु स्वास्थ्य चिंतनीय रहेगा । श्री गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करवाएं लाभ होगा । 
शुभ रंग हरा
शुभ अंक 5, अशुभ 4

कर्क राशि

दिन उत्तम है उत्साह तथा प्रसन्नता रहेगी और मनवांछित लाभ होगा ।संतान पक्ष से सुख मिलेगा उत्तम समाचार प्राप्त होंगे ।शेयरधारकों को मायूसी रहेगी और किसान अन्नदाता के लिए मध्यम समय है। वादविवाद पारिवारिक विवाद में आपकी जय होगी और न्यायपालिका में जीत होगी ।शत्रु कमजोर होंगे कारोबार ठीक रहेगा ।श्री शिव सहस्रनाम का पाठ करें लाभ होगा । 
शुभ रंग लाल श्वेत 
शुभ अंक 8, अशुभ 6 

सिंह राशि

दिन अच्छा है सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे और नए व्यापारिक अवसर प्राप्त होंगे। मित्र बंधुओं से संबंध अच्छे रहेंगे परिवार में मांगलिक कार्य होगा। वृत उपवास उद्यापन का संयोग बनेगा। सूर्योदय पूर्व जागकर उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण करें लाभ होगा। संतान पक्ष को सफलता प्राप्त होगी तथा सम्मान भी मिलेगा ।मसूर की दाल का दान करें। 
शुभ रंग लाल श्वेत 
शुभ अंक 8, अशुभ 2 

कन्या राशि 

दिन उत्तम है उत्साह रहेगा जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा आपको और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। अनावश्यक विवाद दाम्पत्य जीवन में समस्या उत्पन्न कर सकते हैं अतएव सावधानी आवश्यक है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी आय में स्थिरता रहेगी। माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु घरेलू झंझट समस्या का कारण रहेंगे। श्री विनायक मंदिर में दर्शन करें व दूर्वा ऋतुफल अर्पण करें लाभ होगा । 
शुभ रंग हरा । 
शुभ अंक 7, अशुभ 9 

तुला राशि

आपका दिन मध्यम है शत्रु पक्ष से भी आप पीडित रहेंगे और धन हानि संभव है ।संतान पक्ष से संतुष्ट नहीं रहेंगे परंतु माता पिता की सेवा सारे मनोरथ पूरे करेगी और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा आपको ।भाई बंधुओं से अनबन संभव है ध्यान रखें आत्मविश्वास बनाए रखें ।भाग्य से अधिक परिश्रम पर आश्रित रहना चाहिए। श्री चंद्र स्त्रोत का पाठ करें लाभ होगा।
शुभ रंग हरा काला 
शुभ अंक 3, अशुभ 4.

वृश्चिक राशि 

धन की प्राप्ति होगी ।धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि रहेगी जिसका उत्तम परिणाम मिलेगा ।कारोबार में परिवर्तन से अच्छा लाभ होगा और सामाजिक प्रतिष्ठा भी देगा। पैतृक संपत्ति प्राप्त होने में विलंब होगा और लोहा खरीदने से बचें। शारीरिक स्वास्थ्य चिंतनीय रहेगा ध्यान आवश्यक है ।जीवनसाथी से मनमुटाव रहेगा। माता से मधुर संबंध आपकी समृद्धि का द्वार खोल देंगे ।श्री हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ करें लाभ होगा। 
शुभ रंग लाल श्वेत 
शुभ अंक 9, अशुभ 6. 

धनु राशि

सामंजस्य से लंबित कार्य पूरे होंगे आर्थिक विकास होगा। लेनदेन में सावधानी रखें यही ठीक रहेगा। माता से मधुर संबंध रहेंगे ।नवीन वाहन या भवन का सुख प्राप्त होगा। संतान पक्ष से सुख मिलेगा तथा प्रसन्नता रहेगी। नए प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा और धनलाभ होगा ।शत्रु आपकी शरण में होंगे। श्री विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें लाभ होगा और दूध से शालिग्राम भगवान का अभिषेक करवाएं। 
शुभ रंग लाल श्वेत पीला
शुभ अंक 5, अशुभ 6

मकर राशि

दिन मध्यम है शत्रु पक्ष से अवरोध उत्पन्न होंगे। जीवनसाथी से अच्छा समाचार मिलेगा तथा कारोबार में लाभ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आलस्य और लालच का त्याग करें तभी आपकी वास्तविक प्रगति होगी। भाई बंधुओं से विरोधाभास संभव है। नवीन संपत्ति क्रय करने का समय ठीक नहीं है रुकना चाहिए।श्री महाकाली कवच का पाठ करें लाभ होगा  
शुभ रंग हरा काला क्रीम 
शुभ अंक 7, अशुभ 5 

कुंभ राशि 

आपका वर्चस्व रहेगा विश्वास पात्र लोगों के सहयोग से विरोधी शांत होंगे और परिवार में सुख शांति रहेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा भाई-बहनों का सहयोग आपके लिए आर्थिक और सामाजिक विकास का कारण बनेगा। संतान पक्ष से कुछ अशांति रहेगी लेकिन जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा आपको ।व्यय पर नियंत्रण आवश्यक है ।आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी आय में समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में विवाद से बचने का प्रयास करें। श्री संकटहरण हनुमान जी के दर्शन करें लाभ होगा ।
शुभ रंग हरा काला क्रीम 
शुभ अंक 6, अशुभ 4. 

मीन राशि 

आर्थिक विकास होगा लेनदेन में सावधानी आवश्यक है ।बुद्धि और विद्या का सदुपयोग होगा चतुरता से सारे कार्य बनेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए योग व प्राणायाम का प्रयोग करें। माता से मधुर संबंध रहेंगे व जीवनसाथी से विरोधाभास संभव है ध्यान रखें। धार्मिक क्रियाकलापों में सहभागिता होगी और यात्रा में सावधानी आवश्यक है। शस्त्र और व्यापारिक लोहा अभी नहीं खरीदें। श्री नारायण कवच का पाठ करें लाभ होगा ।
शुभ रंग लाल श्वेत पीला 
शुभ अंक 8, अशुभ 7