3 मार्च 2020 का राशिफल

3 मार्च 2020 का राशिफल

मेष राशि

आज आपकोस्वास्थ्य से संबन्धित परेशानियाँ झेलने को मिलेगी।आज आप कि वजह से किसी करीबी को आघात पहुँच सकता है। बेवजह के खर्चो पर नियंत्रण रखे आज के दिन आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य के संबंध मे सचेत रहने की आवश्यकता है। मन मे नकारात्मक विचारो का आवागमन रहेगा।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – महरून

वृषभ राशि 

भाग्य उन्नति के दृष्टि से लाभदायक है। व्यवसाय के दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको पद पोजीशन प्राप्त होने की संभावना है। घरेलू कार्यों के साथ-साथ बाहर के कामकाज में बेहतर स्थिति बन सकती है तथा धन लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
शुभ रंग – पीला
शुभ अंक – 7

मिथुन राशि  

किसी भी कार्य के प्रति गंभीर रहने वाले व्यक्ति होते हैं जो समय के अनुसार अच्छी उन्नति की चाह रखते हैं। अनावश्यक सोच के कारण तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती है जिसके कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं और मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है।
शुभ रंग – आसमानी
शुभ अंक – 9

कर्क राशि  

आज आप किसी भी कार्य को सोच समझकर और पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करें। आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति होते हैं। और आपके अंदर किसी भी कार्य को करने की क्षमता होती है परंतु मानसिक तनाव के कारण घबराहट और परेशानियां बढ़ सकती है, जिससे आपका काम खराब होने की आशंका अधिक है।
शुभ रंग – गुलाबी
शुभ अंक – 4

सिंह राशि 

आज के दिन किसी कारणवश आपको मानहानी का सामना करना पड़ेगा। आज के दिन किसी दूर के व्यक्ति से नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज आपके स्वास्थ्य मे कमी देखने को मिल सकती है। अनावश्यक खर्चो से बचे यदि कहीं जाने कि सोच रहे है तो आज का दिन शुभ नहीं है।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – 6

कन्या राशि  

आज आपको सभी कार्यो मे सफलता मिलेगी। आज के दिन स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है वरना किसी प्रकार की बीमारी आपको घेर सकती है।
शुभ रंग – महरून
शुभ अंक – 5

तुला राशि 

आज आपके परिवार के सदस्यो के साथ ताल मेल अच्छे नहीं रहेंगे अजीब सा डर बना रहेगा। शरीर मे आलस्य देखने को मिलेगा। आज आपको कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ कोई मांगलिक कार्यका आयोजन हो सकता है। खर्चो पर नियंत्रण रखे।
शुभ रंग – महरून
शुभ अंक – 5

वृश्चिक राशि 

इस समय मे आपको परिवार का सुख उत्तम दर्जे का प्राप्त होगा। इस समय मे आपके अंदर एक नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। इस समय यदि आप किसी नवीन कार्य को करने का सोच रहे हो तो आज का दिन बेहतर होगा। किसी बड़े से सलाह अवश्य ले ।
शुभ रंग – लाल
शुभ अंक – 6

धनु राशि 

आज के दिन पढ़ाई लिखाई से संबन्धित क्षेत्र मे आपको मेहनतके अनुसार सफलता प्राप्त नहीं होगी। आज के दिन आपके घर में परेशानीबनी रहेगी और बड़ी-बड़ी मुसीबतें लगी ही रहेंगी।प्रतियोगी परीक्षाओ में सफलता प्राप्त हो सकती हैं। आज किसी पुराने मित्र सेमुलाक़ात हो सकती है।
शुभ रंग – सुनहरा
शुभ अंक – 4

मकर राशि 

आज के दिन आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे से निर्वाह करने में परिवार के सदस्यों से भरपूर मदद मिलेगी। आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए सारे कार्य आसानी से पूरा कर लेंगे। बहुत समय से चल रहे विवाद आज खत्म हो सकते हैं।
शुभ रंग – भूरा
शुभ अंक – 1

कुंभ राशि 

आज के दिन आप अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारियां का अच्छे तरीके से निर्वाह करेंगे। आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए सारे काम आसानी से पूरा कर लेंगे। कहीं बाहर जाने के लिए आज का दिन अच्छा है। यदि नौकरी की तलाश में है तो आज आप की तलाश पूरी हो जाएगी।
शुभ रंग – नीला
शुभ अंक – 7

मीन राशि 

आज के दिन मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। हर किसी के अंदर आज आप किसी न किसी तरह की कमी निकालेंगे। आज के दिन आप अपने कार्य को अपनी इच्छा के अनुसार ही पूरा करेंगे। किसी से भी किसी भी तरह के झगड़े में ना पड़े।
शुभ रंग – पीला
शुभ अंक – 7