10 मार्च 2020 का राशिफल

10 मार्च 2020 का राशिफल

मेष राशि

मेष राशि के लोग इस महीने अपनी बुद्धि और चतुराई से कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे। धन का निवेश करना भी इस राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। इस राशि के कारोबारियों के लिए समय लाभप्रद है कारोबार में आमदनी बढ़ेगी। स्वास्थय भी आपका अनुकूल रहेगा।क्योंकि इस समय में शुक्र मेष की राशि में विद्यमान है। जिसकी वजह से इस समय में इन्हें कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है। इसके साथ ही इस समय में इन्हें इनका कोई रूका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।

वृषभ राशि / वृष राशि 

इस राशि वालों के लिए होली पर बुध का मार्गी होना करियर के मामले में शुभ रहेगा। पूर्व में किए गए परिश्रम का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इस समय आपकी बुद्धि खूब चलेगी, अधिकारियों से अच्छा तालमेल बना पाएंगे जिसका लाभ आने वाले दिनों में होगा।  इस समय में नौकरी करने वाले जातको की पदोन्नति हो सकती है। वहीं यदि आपका कोई काम काफी समय से रूका हुआ था तो वह इस समय में पूरा हो जाएगा। व्यापारियों को भी इस समय में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशि 

आपकी राशि से भाग्य स्थान में राशि स्वामी बुध का मार्गी होना आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। किसी धार्मिक कार्यक्रम या समारोह में शामिल हो सकते हैं। किस्मत का साथ मिलेगा, वाणी और चतुराई से बिगड़े काम को भी बना सकते हैं। कारोबार में लाभ बढ़ेगा। बड़े-बुजुर्गों और अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा।  इस समय आपकी राशि का स्वामी नवम भाव में सूर्य के साथ है। जिसकी वजह से आपकी भाग्य में अचानक से वृद्धि होगी। वहीं छोटे भाई बहनों से भी आपको इस समय में लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि

आपके लिए बुध का मार्गी होना सामान्य फलदायी है। आपको बड़े फैसले खास तौर पर आर्थिक योजनाओं पर समझदारी से काम करना होगा। होली के उमंग में हुड़दंग से बचें नहीं तो तकलीफ हो सकती है। इन दिनों सेहत का भी आपको ध्यान रखने की जरूरत है। इसके साथ ही आपको इस समय में अपनी पत्नी या प्रेमिका से प्रेम की प्राप्ति होगी। माता के सुख और संपत्ति का लाभ इस समय में आपको प्राप्त होगा। कोई नया भवन, जमीन या वाहन भी आप इस समय में खरीद सकते हैं।

सिंह राशि 

पारिवारिक जीवन में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आएंगे लेकिन बुद्धि और व्यवहार से स्थिति अनुकूल बना सकेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। सहकर्मियों से लेकर अधिकारियों तक सभी से आप सहयोग प्राप्त कर सकते हैं। इन्हें अपने जीवनसाथी के कोई लाभ प्राप्त हो सकता है। आपके जीवनसाथी के द्वारा दी गई कोई सलाह आपके काफी काम आ सकती है। जिससे आपको धनलाभ भी हो सकता है।

कन्या राशि 

बुध सूर्य का संयोग राशि छठें घर में होने पर भी आपके लिए चंद्रमा शुभ स्थिति बना रहा है। बहनों और महिला मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग वाहन या जमीन-जायदाद में निवेश करना चाह रहे हैं उनके लिए भी यह समय लाभप्रद होगा। मामा, मौसी और ननिहाल पक्ष से खुशी मिलेगी। इस राशि के जो लोग प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता अवश्य ही प्राप्त हो जाएगी। वहीं यदि आप अपने शत्रुओं के कारण परेशान थे तो आपको उनसे भी इस समय में छुटकारा मिल जाएगा।

तुला राशि

आपके लिए समय शुभ रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में कमी आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी बुद्धि-ज्ञान और स्मरण क्षमता का पूरा लाभ ले पाएंगे। प्रेमी संग होली पर यादगार पल बिता सकते हैं। दूर रहने वाले प्रेमियों के बीच भी फोन, पत्र, मेल से प्रेम का आदान-प्रदान हो सकता है। इसके साथ ही आपको पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी हो सकती है साथ ही साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी इस समय में मजबूत हो सकती है।

वृश्चिक राशि

नौकरी में बुद्धि और ज्ञान का पूरा इस्तेमाल करना होगा। कई बार समय पर निर्णय नहीं लेने से आप कठिनाई महसूस करेंगे। वाणी को संयमित रखें, अधिकारियों से वाद-विवाद में ना उलझें। माता से आशीर्वाद लें, हनुमानजी की पूजा करें। वाहन और भौतिक सुखों की वस्तुओं पर धन खर्च होगा। इस समय में आपके अपने ससुराल वालों से संबंध मजबूत होंगे। वहीं आपको उनसे इस समय धनलाभ भी हो सकता है। पैतृक संपत्ति मिलने के योग भी इस समय में बन रहे हैं।

धनु राशि 

आपके लिए बुध का होली के दिन मार्गी होना शुभ फलदायी है। राशि से तीसरे घर बुध का शुभ स्थिति में होना बड़े भाई-बहनों से लाभ दिला सकता है। कई काम आप ताकत की बजाय समझदारी से निकाल पाएंगे। नौकरी-व्यवसाय में प्रभाव और लाभ प्राप्त कर सकेंगे। यदि आप रिलेश्नशिप में हैं तो तो यह समय आपके लिए काफी अच्छा है। वहीं जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें भी इस समय में नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि 

आर्थिक लाभ के लिए आपकी अपनी वाणी को मधुर बनाए रखना होगा। सगे-सबंधियों से तालमेल बनाए रखें और उग्र भाषा का प्रयोग ना करें। इन दिन खर्च बढ़ेगा तो लाभ में भी वृद्धि होगी जिससे आय-व्यय की स्थिति संतुलित रख पाएंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आपका पैसा कहीं पर फंस गया है या फिर आपने किसी को उधार दिया है तो आपको आपका वह पैसा भी इस समय में प्राप्त हो जाएगा।

कुंभ राशि 

आपकी राशि में बुध का मार्गी होना आपको मानसिक बल प्रदान करेगा। पारिवारिक जीवन में आपका उत्साह और आनंद बना रहेगा। शिक्षा और ज्ञान-विज्ञान के मामले में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में बुद्धि और अनुभव का फायदा मिल सकता है। इतना ही नहीं इस समय में इनके मान- सम्मान में भी वृद्धि होगी, सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी और कोई रूका हुआ काम भी इस समय में बन सकता है।

मीन राशि 

इन दिनों गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रख पाएंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम संबंध में तालमेल बढ़ेगा। उपहारों का आदान-प्रदान हो सकता है। नींद कम आएगी या किसी कारणवश देर रात तक जग सकते हैं। इंटरनेट और फोन पर व्यस्त रह सकते हैं। ऑनलाइन खरीदारी भी सकते हैं। इस समय मे आपको आय के नए मार्ग प्राप्त होंगे। इसके साथ ही आपको आपको अपनी नौकरी और व्यापार में भी तरक्की मिलेगी। यदि आप निवेश करना चाहते हैं तो आपको उसमें भी लाभ प्राप्त होगा।