1 मार्च 2020 का राशिफल

1 मार्च 2020 का राशिफल

मेष

मेष राशि के लिए जातकों के लिए कुछ मामलों में बड़ी चुनौतियां लेकर आएगा। लेकिन इन्हीं के कारण आप मजबूत बनेंगे और उनका डटकर सामना कर पाएंगे। इस दौरान आपको स्वयं पर भरोसा रखते हुए काम करना है और ना ही अपनी मनमर्जी किसी पर थोपना है। पारिवारिक जीवन में भी संयम से काम करें। दांपत्य जीवन में मधुरता लाने के लिए अपने क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

वृषभ

निवेश में सतर्कता रखना जरूरी वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपने जो निवेश किया है उसमें पैसा बढ़ने की बजाय कम हो सकता है। कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने से पहले उसके परिजनों और उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों की राय अवश्य लें। दांपत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। सेहत में सुधार आएगा। बीमारियों पर हो रहे खर्च में कमी आएगी।

मिथुन

सोच समझकर लें कोई भी फैसला मिथुन राशि के जातकों को अपने जीवन से जुड़ा कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लेना है। दूसरों से सलाह अवश्य लें, लेकिन करें वही जो आपका दिल कहे। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे। परिजनों या मित्रों के साथ कहीं यात्रा पर जाना होगा। अविवाहितों के विवाह का वक्त आ गया है। नए प्रेम संबंध प्राप्त होंगे। नौकरी और व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

कर्क

मानसिक सुकून से बीतेगा,कर्क राशि के जातकों को पुरानी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी, इससे मानसिक सुकून महसूस करेंगे। कोई अति आवश्यक कार्य पूर्ण हो जाने के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। किसी साझेदार के सहयोग से आय के नए साधन प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल हैं। वैवाहिक जीवन में सबकुछ अच्छा रहेगा। किसी पुराने मित्र या परिजन से मुलाकात होगी, जो आपके बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। इस सप्ताह पारिवारिक कार्यों से यात्राओं के योग भी बन रहे हैं।

सिंह

बड़ा सम्मान हासिल होगा सिंह राशि के जातकों को कोई बड़ा सम्मान देकर जाएगा। खासकर सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा। बिजनेस के लिहाज से शुभ है। कार्य विस्तार की योजना बनेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को भागदौड़ से राहत रहेगी। लेकिन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। खानपान का ध्यान रखें। समय पर नींद लेना जरूरी रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। नए वाहन खरीदने का योग बनेगा।

कन्या

मिलने वाला है सुखद समाचार कन्या राशि के जो जातक ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं, उनके लिए बहुत सारे सुखद समाचार आने वाले हैं। विद्यार्थियों के लिए यह महत्वपूर्ण है। जो युवा विदेशों में पढ़ाई का सपना देख रहे हैं, उनके लिए कोई ऑफर आ सकता है। यंग प्रोफेशनल्स को एक से अधिक जगह से ऑफर रहेंगे, उनमें से बेस्ट का सिलेक्शन आपको करना है। अविवाहितों के विवाह की बात बन जाएगी। दांपत्य जीवन में सामंजस्य और आपसी प्रेम बढ़ेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें।

तुला

दूर होंगी सुख प्राप्ति की बाधाएं तुला राशि के जातकों के भूमि,भवन, संपत्ति, वाहन की सुख की प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होंगी। परिवार की जरूरतों पर खर्च की स्थिति बनेगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा। अटका हुआ पैसा लौट आएगा। बीमारियों पर हो रहे खर्च में कमी आएगी। वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों से कुछ हद तक राहत मिलेगी। प्रेम संबंधों में टकराहट की स्थिति बनेगी। अपने क्रोध और वाणी पर संयम रखें। दूरस्थ शहरों या देशों की यात्राएं भी संभव है।

वृश्चिक

बिजनेस में लाभ के संकेत वृश्चिक राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र या सामाजिक जीवन में कोई बड़ा पद हासिल हो सकता है। बिजनेस के लिए अच्छा रहेगा। नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्य के सिलसिले में यात्राएं करना पड़ेंगी।स्वास्थ्य को लेकर अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। मस्तिष्क संबंधी कोई रोग परेशान कर सकता है। बीमारी पर खर्च होगा। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण बीतेगा। भाई-बंधुओं से चल रहा मनमुटाव दूर करने के प्रयास आपको करना होंगे।

धनु

शुभ कार्यों से होंगी यात्राएं , दौड़भाग में बीतेगा, लेकिन सुखद यह है कि ये यात्राएं शुभ कार्य से होंगी और आपको लाभ प्राप्त होगा। नया कार्य प्रारंभ करने के लिए समय ठीक है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। परिवार में मेहमानों आ आगमन होगा। नौकरीपेशा लोगों के स्थानांतरण का समय है। कार्य में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अविवाहितों के विवाह की बात नहीं बनेगी। विवाहितों के जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है। परिजनों के साथ मनमुटाव होगा। स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा।

मकर

आय के नए साधन मिलेंगे मकर राशि के लोगों के लिए राहत भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। एक से अधिक साधनों से आय प्राप्त होगी। आपकी धन-संपदा में वृद्धि होने के संकेत हैं। स्वयं की सेहत को लेकर सतर्क रहें। खासकर बाहरी खानपान का विशेष ध्यान रखें। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। अविवाहित युवक-युवतियों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। नया प्रस्ताव मिलेगा। जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं वे उस रिश्ते को विवाह में बदलने में कामयाब होंगे।

कुंभ

समय पर नींद लें, भोजन करें कुंभ राशि के जातकों को कार्य की अधिकता रहने के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, इसलिए प्रॉपर नींद और समय पर खानपान का विशेष ध्यान रखें। मानसिक रूप से अस्थिरता महसूस हो सकती है। इस सप्ताह भावनात्मक संवेग अधिक रहेगा। इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही करें। खासकर आर्थिक मामलों में सतर्कता और सूझबूझ से निर्णय लें। नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं लेकिन मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। संतानपक्ष को उनके निर्णय स्वयं लेने दें।

मीन

लेखकों को मिलेगा बड़ा ऑफर मीन राशि वालों को सामाजिक, पारिवारिक पद-प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। कार्य-व्यवसाय-नौकरी में कोई उपलब्धि हासिल होगी। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है। मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलने वाला है। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पेट संबंधी रोग आएंगे। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। इस राशि के जो लोग फिल्म, लेखन आदि से जुड़े हैं उन्हें अब तक का सबसे बड़ा ऑफर मिल सकता है। आपके आत्मविश्वास के कारण कई लोग आपसे प्रभावित रहेंगे।